Site icon Findout News

Cute Couple Subhas और Ritika की मिलन और 5 साल के संघर्ष की कहानी

Love story of cute couple Subhas and Ritika 2025

रात नहीं ख्वाब बदलता है, मंजिल नहीं कारवाँ बदलता है, जज्बा रखो जीतने का क्यूंकि, किस्मत बदले न बदले ,पर वक्त जरुर बदलता है । दोस्तों कुछ ऐसे ही कहानी हैं Cute Couple सुभाष और रितिका की, आज जो आप उनके लाइफ को देख रहे हो समझ रहे हो उसके पीछे तीन -चार साल की लगन , मेहनत का यह परिणाम हैं।

दोस्तों सुभाष और रितिका एक Social Media Influencer और YouTuber हैं जो पब्लिक में Prank Video बनाता है । और अपने वीडियो के जरिए लोगों का Entertainment करवाते हैं । लोगों को उनकी वीडियो और ऐक्टिंग पसंद आने के सबसे बड़ी वजह ये है की इनका वीडियो बनाने का तरीका एक रियल लाइफ के ऊपर राहता है मेरा मतलब यह है की इनकी वीडियो Scripting नहीं राहत हैं जिससे वीडियो Natural रहता है और लोग अपने से Contact कर पता हैं । इस लिए आज इसके चाहने वाले फैंस कहिए या इनका कहना है की यह हमरा फैमली है जो आज लाखों में हो गया हैं ।

Classy सुभास जन्म कहाँ हुँआ :

दोस्तों सुभास का जन्म बिहार के एक छोटा सा गाँव में हुआ है । एक ऐसे परिवार में जिनका आर्थिक स्थिती बहुत ही खराब और कमजोर था । उनके मता-पिता जीवन-यापन के लिए दूसरे के खेतों में काम यानि मजदूरी किया करता था । लेकिन दोस्तों हमारे बिहार के एक खास बात हैं की “नून (नमक) रोटी खाएंगे लेकिन बच्चों को पढ़ाएंगें ” यानि हम जिस हाल में भी रहे हमारे बच्चे पढ़ें-लिखें बड़ा आदमी बने सरकारी नौकरी करे । इनके माता- पिता ने भी बड़े सपने देख रखे थे । की हमारी हालात जैसे भी रहे आपने बच्चों को किसी भी कीमत में पढ़ाना हैं उसे बड़ा ऑफसर बना है , बड़ा आदमी बनाना हैं ।

सुभास का पढ़ाई कहा तक हुआ है :

दोस्तों सुभास ने आपनी 12th तक की पढ़ाई गाँव से ही की हैं, इसके बाद इनके जीवन के असल संघर्ष शुरू होता है जो उसे एक नई मुकाम तक ले जाता हैं एक नई पहचान बनाता हैं । दोस्तों सुभास के पापा बोड़ा उठाने वाल काम करता था आचनक एक दिन काम करते वक्त उनेके कमर में फ्रैक्चर आ जाते हैं और वह घर बैट जाते है यानि काम से छुट्टी लेना परता हैं । जिससे उनके घर की आर्थिक स्थिती और भी खराब हो जाते हैं । उसी बीच सुभास का 12th का फाइनल परीक्षा भी आ जाते हैं।

एक तो घर की हालात पहले सी खराब था और इधर बेटे के परीक्षा के लिए पैसे इकठा करना था । लेकिन फिर भी इनके माता और छोटी बहन ने हार नहीं मानी दूसरे के खेतों में मजदूरी कर के 12th परीक्षा के रुपये इकठे करते है और इनका परीक्षा दिलवाते है । दोस्तों सुभास ने भी किसी को निराश नहीं किया और द्वितीय श्रेणी से पास हो कर आपने फैमली के चेहरे पर मुस्कान लता है । फिर आगे इंजीनियर की पढ़ाई के लिए इन्हे दूसरे राज्य मध्य परदेश भेज दिया जाता है । पर किस्मत को कुछ और मंजूर था । फिर यही से इनके जीवन की संघर्ष शुरू होता हैं ।

Love story of cute couple Subhas and Ritika 2025 :आगे पढ़ेंगे

जानिए Classy सुभास की संघर्ष भरी काहानी :

दोस्तों इधर सुभास इंजीनरिंग करने के लिए कॉलेज जाए हुए कुछ दिन होता ही है की उनके छोटे भाई पेड़ से गिर जाते है और इनके छोटे भाई का हालात बहुत गंभीर हो जाता है। उसे गाँव के आस-पास अस्पताल में ले जाया जाता है पर वहाँ से उसे रेफर कर दिया जाता हैं । फिर उसे पटना के बड़े अस्पताल PMCH ले जाया जाता है ,वहाँ पर इनके छोटे भाई का इलाज होता है । इनके भाई के इलाज में इतने जायदे पैसे लग जाता है की इनके सारे जमीन को भरना लगाना परता है और बहुत जायदे कर्जे भी उठान परता है ।

इधर सुभास ने भी अपना सारा कुछ कॉलेज में हि छोड़-छाड़ कर भाई के पास चला आता हैं ।

जानिए सुभास के पिता के सम्मान जिगरी दोस्त के बारे में :

दोस्तों सुभास जब इंजीनरिंग के लिए कॉलेज गया था, वहाँ पर उसको रोहित भईया मिलता है, जो पहले से उस कॉलेज में जॉब करता था , उनसे सुभास की गहरी दोस्ती हो जाता हैं ये दोस्ती इतनी गहरी हो जाती है की सुभास उसे पिता के समान दर्जा देता हैं ।

क्योंकि की दोस्तों सुभास आज जिस मुकाम पर भी खड़ा हैं , यहाँ तक पँहुचने में सुभास जिस प्रॉब्लेम को भी झेला हैं, उस हरेक प्रॉब्लेम में सुभास के साथ खड़े थे और कदम से कदम मिला कर उसे सामना किया।

Love story of cute couple subhas and ritika 2025 :आगे पढ़ेंगे

क्यों दिया दोस्त को पिता के सम्मान दर्जा चलिए जानते हैं ?

दोस्तों जब सुभास के भाई के इलाज में सारे पैसे खर्च हो गया और ऊपर से कर्जे भी हो गया और इनको अभी कॉलेज की फीस जमा करना भी वाकी था तब उन्होंने अपनी सारी प्रॉबलम रोहित भईया को बतता है और फिर उन्होंने Principal से बात कर के इनकी रूम रेंट फ्री करवा दिया और अड्मिशन फीस जमा करने के लिए टाइम बढ़वा दिया ।

उसके बाद दोस्तों जब कुछ दिन कॉलेज चलता है और फिर करोना आ जाता है। जिसे सुभास को फिर घर जाना परता है।इधर घर की हलात पहले से ही खराब था। जब सामने से घर के परिस्थिति को समझता हैं तो उसे रहा नहीं जात है और फिर वह पैसे कमाने के लिए शहर निकल जाता है आपने ही गाँव के किसी ठीकेदार के साथ ।

ठीकेदार सुभास को धागा बनाने वाला फैक्ट्री में ले जाता है जहां हर दिन किसी न किसी का आक्सीडेंट होता था । किसी का हाथ चला जाता था , तो किसी का अगुली कट जाता था , किसी का जान चला जाता था । लेकिन फिर भी सुभास वहाँ पर काम किया । अपनी जान जोखम डालने के बाद भी वहाँ पर पेमेंट सही से नहीं किया जाता था और लेवर को घेर कर रखा जाता था । अब सुभास पूरी तरह से वहाँ पर फंस चुका था ।

Love story of cute couple Subhas and Ritika 2025 :आगे पढ़ेंगे

वह करे तो करे क्या फिर आचनक एक दिन रोहित भईया का कॉल आता हैं और वह छुप कर सारी बात बताता है। रोहित भईया अपनी जॉब छोड़ कर सुभास को वहाँ से निकालने के लिए शहर जाता हैं वह भी पहली बार शहर जाता हैं । फिर दोनों मिलकर एक प्लान बनाता है रोहित भईया को छोड़ने के लिए स्टेशन जाएंगे और वही से दोनों भाग जायेगे । किसी को शक न हो इसलिए सुभास अपना सारा समान सब वही छोड़ दिया । फिर वहाँ से भाग कर दोनों दूसरे शहर दिल्ली गया ।

Classy सुभास की यूट्यूब जर्नी कब से शुरू हुआ :

दोस्तों सुभास यूट्यूब पर 2019 से ही विडिओ बना शुरू कर दिया था । सुभास के यूट्यूब पर आने का भी एक कहानी । जब सुभास कॉलेज में थे वहाँ पर शुरू-शुरू में हि एक प्रोग्राम हुआ था वहाँ पर सुभास ने डांस किया जिसे सुभास को वहाँ के स्टूडेंट , टीचर उसे जानने लगा । इससे सुभास को अपना स्किल समझ आता है और फिर वहाँ से सुभास की यूट्यूब जर्नी शुरू होता हैं ।

Love story of cute couple Subhas and Ritika 2025 :

दोस्तों जब सुभास दिल्ली आया वहाँ पर भी जॉब के लिए कई दिन तक संघर्ष करना पड़ा । फिर फैनली वहाँ पर एक काम पकड़ लेता हैं । वहाँ पर कुछ दिन काम करने के बाद वहाँ के मालिक से अच्छा रिशत बन जाता है। फिर उनसे एक्स्ट्रा पैसा लेकर कैमरा लता है। उसके 6 महीने के बाद फिर यूट्यूब पर काम करना चालू किया। जिसमें वह पब्लिक में जाकर अपनी आवाज में गा कर डांस किया करता था उसे देखकर लोगों को बहुत ज्यादे हंसी छूटता था उस रिएक्शन को सुभास का दोस्त जो दिल्ली में बने वह कैमरा में कैप्चर किया करता था ।

सुभास और रितिका की मिलन कब हुआ ?

दोस्तों सुभास और उसके दोस्त हर्षित हर दिन की तरह विडिओ शूट के लिय गए थे । उस दिन ऐसा हुआ रितिका और उसके भाई रितिक भी उस दिन वीडियो शूट के लिए आया था । फिर क्या था सुभास हर दिन की तरह आपना रिएक्शन विडिओ शूट रहा था वही पर रितिका के भाई थे उसे देखकर बहुत हंसा और रितिका को भी दिखाता हैं । फिर वहाँ पर सुभास ने रितिका के भी से उसके साथ रील बनाने को लेकर बातचीत होता हैं । रितिका का भाई बहुत अच्छा था और वह मना नहीं करता हैं । फिर यही से रितिका से पहला मुलाकात और बातचीत होता हैं और इंस्टा ID शेयर होता हैं ।

इस रिल को शूट करने के बाद इन दोनों के बीच में एक महीने कोई बात चित नहीं होता है । फिर एक दिन रितिका के तरफ से मैसेज आता है रिल बनाने के लिए । उसके बाद धीरे-धीरे मूलाकते बढ़ने लगता और ये मूलाकाते Cute Friend बनाता है । और इसी Cute Friend से दोस्ती इतनी गहरा हो जाता है लोग इन्हे Cute Couple बुलाने लगते हैं और ये सच भी हैं ।

दोस्तों आज बहुत सारे लोगों को लगता है सुभास की इतनी काम उम्र मे क्या लाइफ हैं । घर , गारी , पैसा , Girlfriend सब है लेकिन इनके पीछे की मेहनत नहीं पता था । दोस्तों सुभास का मानना है की अगर आपकी नियत सही हो और मेहनत करो तो ईश्वर आपको आपके मंजिल तक लेकर जाएंगे।

Exit mobile version